Imagination बोले तो कल्पना

समय से परे एक और दुनिया है शायद,मेरी कल्पना के रस्ते मैं अक्सर उस दुनिया में जाता हूँ । ऐसी बातें तथाकथित समाज में फालतू कही जाती है या फिर मूर्खता । मैं ऐसा नहीं मानता । कल्पना एक ऐसी गाड़ी है जिसमे बैठ कर आप कही भी जा सकते हैं कही भी ,वहां भी जहाँ के बारे में आप ने सुना भी न हो । कल्पना ने ही आज तक के अविष्कारों को ज़मीन दी है । कल्पना बहुत ही कमल की चीज है,किसी भी और मनोरंजन से बढ़कर।सबसे कमाल की बात तो ये है की आप इसे साथ के साथ एडिट कर सकते हैं ,आप इसे जितना आगे ले जा सकते हैं उतना ही पीछे भी । कल्पना बहुत ही मज़ेदार चीज है । ये कितनी भी गंभीर हो सकती है और कितनी भी मज़ाकिया । नियमों और व्याकरण से बहुत दूर कल्पना की दुनिया होती है,स्वतंत्र और मनमौजी । मैंअक्सर कल्पना में रहते हुए बहुत खूबसूरत ज़िंदगी जी लेता हूँ । कई बार तो मैं राजा भी बन चुका हूँ किसी बड़ी सी रियासत का और कई बार तो मैं कोलम्बस को रास्ता दिखा चुका हूँ । कहानियो की तो नीव होती है कल्पना । कल्पना करिये और खो जाइये अपनी बनाई एक खूबसूरत दुनिया में ।

Ashish Mohan Maqtool



Comments

Popular posts from this blog

सोना कितना सोना है

मीराबाई चानू और पहला रजत पदक ..